Yo Diary

Offer Price 98/-

अहमदाबाद बम ब्लास्ट कांड : आतंकी तौसीफ को पकड़वाने वाले कैफे मालिक को सीएम नीतीश ने दिया सम्मान

गया : अहमदाबाद बम ब्लास्ट कांड के आरोपित आतंकी तौसीफ को पकड़वानेवाले साइबर कैफे मालिक अनुराग बसु को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सम्मानित किया. पटना फुलवारी शरीफ स्थित बीएमपी-पांच के मिथिलेश स्टेडियम में शनिवार को आयोजित बिहार पुलिस पारितोषिक वितरण समारोह 2017-18 में बसु को सम्मानित किया गया. बसु ने बताया कि सम्मान के रूप में मुख्यमंत्री ने 3500 रुपये नकद व प्रशस्ति पत्र दिया.

इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने बसु के कामों की सराहना की. साथ ही कहा कि आतंकी को पकड़वाने वाले बसु की तरह ही हर एक नागरिक को जिम्मेदार होना चाहिए. इस अवसर पर प्रदेश के डीजीपी पीके ठाकुर, आइजी नैयर हसनैन खान के साथ पुलिस पदाधिकारी व अधिकारी मौजूद थे. सम्मानित किये जाने के बाद अनुराग बसु ने कहा कि पुरस्कार पाकर बहुत ही गर्व महसूस हो रहा है. मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि मुख्यमंत्री द्वारा हमारे जैसे व्यक्ति को भी सम्मानित किया जायेगा. बसु ने आम लोगों से अपील की कि अपने आसपास व बाजार आदि में किसी तरह के संदिग्ध गतिविधि वाले व्यक्ति को देखें, तो उसकी जानकारी तुरंत ही पुलिस को दें. पुलिस-पब्लिक सहयोग के बल पर ही समाज में अमन चैन कायम रखा जा सकता है.

इसलिए किये गये सम्मानित

13 सितंबर 2017 को गया के राजेंद्र आश्रम मुहल्ला स्थित साइबर कैफे के मालिक अनुराग बसु ने सजगता दिखाते हुए अहमदाबाद सीरियल बम ब्लास्ट कांड के आरोपित आतंकी तौसिफ को पकड़वाने में पुलिस की मदद की थी. तौसीफ के साथ कैफे पहुंचे उसके साथी सन्ना खान को भी गिरफ्तार किया गया था. बाद में पुलिस ने इन दोनों की निशानदेही पर करमौनी से इनके सहयोगी गुलाम सरवर को गिरफ्तार किया. इसके बाद देश की सारी जांच एजेंसियां सक्रिय हुईं. जांच एजेंसियों के अधिकारी गया साइबर कैफे पहुंच कर तौसीफ द्वारा इस्तेमाल किये गये कंप्यूटर के हार्ड डिस्क को भी कॉपी कर ले गये. उसके बाद ही देश के कई शहरों से आतंकी संगठन से जुड़े लोगों को पकड़ने में सफलता मिली है.