Yo Diary

Offer Price 98/-

बिहार : बेनीपुर के अनुमंडल कृषि पदाधिकारी घूस लेते पकड़ाये

बेनीपुर (दरभंगा) : निगरानी ने शुक्रवार को बेनीपुर के अनुमंडल कृषि पदाधिकारी प्रफुल्ल कुमार झा को 13 हजार 500 सौ रुपये घूस लेते गिरफ्तार कर लिया. टीम का नेतृत्व डीएसपी विनय कुमार कर रहे थे. श्री कुमार ने बताया कि घनश्यामपुर कृषि फार्म में हलधर के पद पर कार्यरत बहादुरपुर थाने के देकुली निवासी मंटू कामत की शिकायत पर यह कार्रवाई की गयी है. श्री कामत ने शिकायत की थी कि श्री झा सरकारी राशि के भुगतान के एवज में 15 हजार रुपये रिश्वत मांग कर रहे हैं. शिकायत के आलोक में डीजी निगरानी के निर्देश पर गुरुवार को मणिकांत सिंह द्वारा मामला को सत्यापित किया गया. मामला सत्य पाये जाने पर टीम गठित की गयी.

टीम बेनीपुर बाजार में श्री झा पर नजर रखे हुये थी. इसी बीच मंटू कामत ने रिश्वत की रकम उन्हें सौंपी. वहां मौजूद टीम ने श्री झा को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. शिकायतकर्ता मंटू कामत ने बताया कि 2016-17 में खेती के लिए डेढ़ लाख रुपया मिला था. पूर्व में 80 हजार रुपये के भुगतान लेने में उनसे 12 हजार रुपये ले लिये गये थे. शेष 70 हजार रुपये भुगतान के लिए फिर से 15 हजार रुपये की मांग की जा रही थी. 13 हजार 500 सौ पर बात तय होने के बाद इसकी शिकायत उन्होंने निगरानी से की. टीम ने मामले के सत्यापन के बाद आरोप को सही पाया. आरोप सत्य पाने के बाद विभाग के धावादल ने श्री झा को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

धावा दल में पुलिस निरीक्षक सर्वेश कुमार सिंह, श्याम कुमार, शशिकांत सिंह, शैलेश यादव शामिल थे. निगरानी टीम के आने की जानकारी मिलते ही वहां भीड़ जुट गयी. लोग जब तक कुछ समझ पाते टीम घूसखोर पदाधिकारी को गिरफ्तार कर निकल गयी.