Yo Diary

Offer Price 98/-

सास ने बहू की हत्‍या से पहले तैयार करवा दी थी अर्थी, मंगवा लिया था कफन

सीतामढ़ी [जेएनएन]। बिहार के सीतामढ़ी जिले में रिश्‍ते को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। कहते हैं कि सास भी कभी बहू ही रहती है। उसे यह पता होता है कि जब घर में नई बहू आती है तो वह किस कदर दबाव में रहती है। यदि परिवारवाले परेशान करते हैं तो वह किस पीड़ा से गुजरती है। लेकिन यहां एक सास ने ही अपनी बहू के साथ कुछ ऐसा किया कि जिसे सुनकर लोग हैरान हैं। सास ने एक योजना बनाकर बहू की गला दबाकर हत्‍या कर दी। हैरानी की बात यह है कि इस जघन्‍य अपराध को अंजाम देने से पहले उसने अर्थी और कफन की भी व्‍यवस्‍था कर ली थी।

घटना जिले के परसौनी थाना क्षेत्र के ढांगर गांव की है। यहां रविवार की सुबह दहेजलोभियों ने विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने विवाहिता की सास को गिरफ्तार कर लिया। जबकि अन्य ससुराली मौके से फरार हो गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। प्राथमिकी की प्रक्रिया की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, परसौनी थाने के धनकौल गांव निवासी जगदीश राय की पुत्री गीतांजलि (27) की शादी वर्ष 2011 में ढांगर गांव निवासी दिनेश महतो के पुत्र शशि कुमार महतो से हुई थी। शादी के समय मायके वालों ने हैसियत के मुताबिक उपहार आदि दिया। गीतांजलि ने एक पुत्र एवं एक पुत्री को जन्म दिया। बावजूद ससुराली दहेज के लिए मारपीट एवं प्रताड़ित करते रहे। इसको लेकर सामाजिक स्तर पर कई बार पंचायत हुई।

इधर, करीब एक महीने पहले गीतांजलि अपनी दादी के श्राद्धकर्म में मायके आई थी। कार्यक्रम के बाद वह ससुराल नहीं जाना चाह रही थी। उसका कहना था कि ससुराली उसकी हत्या की साजिश कर रहे हैं। करीब एक पखवारे पहले उसके ससुर धनकौल आए। सामाजिक स्तर पर पंचायत हुई। ससुर ने किसी तरह से प्रताड़ित नहीं करने का वादा किया। दस दिनों पहले गीतांजलि मायके से ससुराल गई। रविवार की सुबह पति, सास, ससुर एवं ननद ने मिलकर गला दबाकर हत्या कर दी। इस बीच किसी ग्रामीण ने मायके वालों को इसकी सूचना दी।

परसौनी थाना पुलिस ने मौके से जब सास कांति देवी को गिरफ्तार किया तो उसने पूछताछ में कबूल किया कि गीतांजलि की हत्या से पहले ही अर्थी बनाने के लिए बांस काट लिया गया था और कफन खरीदकर मंगा लिया गया था। चार बजे भोर में उसकी हत्या की गई। अब शव को श्मशान ले जाने की तैयारी थी।

इस बीच पुलिस पहुंच गई। मृतका के पिता ने पुलिस को दिए आवेदन में पति शशि कुमार महतो, ससुर दिनेश महतो, सास कांति देवी और ननद रीना देवी पर हत्या का आरोप लगाया है। थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि सास कांति देवी को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य आरोपितों की तलाश में छापेमारी की जा रही है।