Yo Diary

Offer Price 98/-

गुड न्यूज:अब पटना से भी दिल्ली-हावड़ा के लिए चलेगी दुरंतो एक्सप्रेस, जानिए

पटना [जेएनएन]। राजधानी एक्सप्रेस, संपूर्ण क्रांति और विक्रमशिला जैसी तेज रफ्तार ट्रेनों के अलावा अब पटनावासियों को रेलवे ने बड़ी सौगात दी है। अब पटना के यात्री भी दुरन्तो एक्सप्रेस से दिल्ली और हावड़ा की यात्रा कर सकेंगे। हावड़ा से दिल्ली आने-जाने के क्रम में यह ट्रेन पटना से होकर गुजरेगी और शुक्रवार से इसकी शुरुआत हो गई है। शुक्रवार को जहां दुरंतो एक्सप्रेस पटना जंक्शन के चार नंबर प्लेटफॉर्म पर पहुंची, ट्रेन को देखते ही यात्रियों के चेहरे खिल गए।

ट्रेन में पटना से पहली बार लोको पायलट आरकेपी सिंह और असिस्टेंट लोको पायलट आरके कश्यप की ड्यूटी लगाई गई थी। तो वहीं, पहले दिन के परिचालन के लिए चीफ लोको इंस्पेक्टर दिलीप कुमार की विशेष डयूटी लगाई गई। मौके पर मुख्य क्रू निरीक्षक राकेश कुमार और देवेन्द्र कुमार मौजूद थे। सबने यात्रियों का उत्साह देखकर खुशी जताई।जानिए क्या होगा दुरंतो का रूट

जानिए क्या होगा दुरंतो का रूट -हावड़ा से दिल्ली जाने के क्रम में यह ट्रेन हफ्ते में दो दिन उपलब्ध होगी -गाड़ी संख्या 12273 हावड़ा से सोमवार और शुक्रवार को सुबह 8.35 बजे खुलेगी -शाम 4.30 बजे पटना पहुंचेगी -पटना से शाम 4.40 बजे खुलकर मुगलसराय, कानपुर के बाद अगले दिन सुबह 6.25 बजे सीधे नई दिल्ली स्टेशन पहुंचेगी। -मंगलवार व शनिवार को दुरंतो एक्सप्रेस (12273) नई दिल्ली से दोपहर 12.55 बजे खुलेगी - रात 12.50 बजे पटना पहुंचेगी -पटना से रात 1 बजे खुलकर दिन 10.40 बजे हावड़ा पहुंचेगी -हावड़ा से दिल्ली जाने के क्रम में यह ट्रेन दिल्ली से हावड़ा जाने में लगने वाले समय के अपेक्षा थोड़ा कम समय लेगी।